About Us

About US

Founded on September 15, 2015 in Jalaun, Uttar Pradesh in India by Samaj Kalyan Team

दोस्‍तों Samajkalyan.co.in पर आपका स्‍वागत है। आपकी पसंदीदा वेबसाइट Samajkalyan.co.in पर हम भारत की Social Welfare Schemes / Government Schemes के बारे में विश्‍वसनीय जानकारी देने का प्रयास कर रहे हैं।

जो लोग Internet पर Social Welfare Schemes / Government Schemes के बारे में जानकारी करना चाहते हैं, वह हमारी वेबसाइट पर आ सकते हैं।

Samajkalyan.co.in पर भारत की राज्‍य व केंद्र सरकारों की योजनाओं से संबंधित लेख समुचित जानकारी हासिल करने के बाद ही प्रकाशित किये जाते हैं।

यही कारण है कि हिंदी भाषा में ही जरूरतमंद लोगों को Social Welfare Schemes की विश्‍वसनीय और User Friendly उपयोगी जानकारी मिल रही है।

About Samajkalyan.co.in

Samajkalyan.co.in को सितंबर 15, 2015 में स्‍थापित किया गया था। तब से इस वेबसाइट ने बहुत से उतार चढ़ाव देखे हैं। June 01, 2018 को लिये गए एक फैसले के बाद Samajkalyan.co.in पर सरकारी योजनाओं की जानकारी प्रदान की जा रही है।

अब इस वेबसाइट पर देश और दुनिया भर में मौजूद यूजर्स को Central / State Government Social Welfare Schemes के बारे में संपूर्णं जानकारी निर्बाध रूप से दी जाएगी।

Samajkalyan.co.in का मानना है, कि भारत में सरकारी व सोशल वेलफेयर योजनाओं की जानकारी देश के आम नागरिकों तक समुचित रूप से नहीं पहुंच पाती है। यही कारण है, कि देश में लोग इन योजनाओं का लाभ उठाने से वंचित रह जाते हैं।

हमारी वेबसाइट आप सभी लोगों तक सामाजिक योजनाओं की जानकारी नियमित रूप से पहुंचाती रहेगी। कृप्‍या हमारी वेबसाइट से कने‍क्टिविटी बनाये रखें।

हम लगातार Samajkalyan.co.in पर सक्रिय हैं और जरूरी व User Friendly उपयोगी जानकारी प्रदान कर रहे हैं। यदि आपको हमारा काम पसंद आ रहा है, तो कृप्‍या हमारी वेबसाइट को Social Media पर अपने दोस्‍तों के साथ अवश्‍य शेयर करें।

क्‍या पता आपके द्धारा शेयर की गई हमारी पोस्‍ट किसी जरूरतमंद के काम आ जाये।

Our Website Goal

  • Social Welfare Schemes / Government Schemes के बारे में Original Content लिखना और उन्‍हें प्रकाशित करना।
  • Social Welfare Schemes का भारत समेत दुनिया भर के हिंदी भाषी लोगों तक प्रचार प्रसार करना।
  • योजनाओं से संबंधित जानकारी हिंदी में लिखना, ताकि इंटरनेट पर हिंदी में ही अच्‍छी व गुणवत्‍ता युक्‍त जानकारी लोगों को मिल सके।

About Me

समाज कल्‍याण संपादकीय टीम भारत के उत्‍तर प्रदेश राज्‍य के जालौन से लगातार प्रकाशन कार्य कर रही है। इस टीम में कुल 7 सदस्‍य हैं। जिनके नाम भारत लिक, जशेद जमी, राजेश जी, सोनाली सिंह, अनूप जी, कार्तिकेयन व हेमलता भिड़े हैं। हम सभी इस वेबसाइट पर श्रेष्‍ठ क्‍वॉलिटी के लेख एडिटर पद्धति का प्रयोग करने के बाद ही प्रकाशित करते हैं। हमारी टीम के सभी मेंबर बिना किसी नेम व फेम के इस कार्य को अंजाम दे रहे हैं।

Samajkalyan.co.in को लांच करने का मकसद लोगों तक जानकारी पहुंचाना है। हमने देखा है कि बहुत सी वेबसाइट पर योजनाओं के बारे में आधी अधूरी जानकारी ही उपलब्‍ध है।

जिसकी वजह से लोगों तक पर्याप्‍त मात्रा में जानकारी व सूचनाएं नहीं पहुंच पाती हैं। लेकिन मैं यह विश्‍वास दिलाता हूं, कि मेरी वेबसाइट पर जो भी जानकारी लेखों के माध्‍यम से दी जाएगी, वह पर्याप्‍त होगी। यदि किसी योजना के बारे में पर्याप्‍त जानकारी उपलब्‍ध नहीं है, तो इस बारे में भी आपको अवगत अवश्‍य कराया जाएगा।

आप हमसे संपर्क करना चाहते हैं, तो आप Contact Us Form के जरिये संपर्क कर सकते हैं।

Email ID – kanafusi.desk@gmail.com & Contact Us Form

Mobile No –

Last Updated  – 09 Feb 2022

Spread the love